आधार कार्ड को लेकर अभी अभी आई बड़ी खबर अगर आप सभी लोग हैं आधार कार्ड बनवाने का सोच रहे हैं तो आप सभी को यह खबर को जानना बेहद जरूरी है अब सभी को आधार कार्ड बनवाने के लिए करना होगा यह काम तभी बनेगा आधार कार्ड अगर अभी तक आप सभी का आधार कार्ड नहीं बना है और बनवाने का सोच रहे हैं तो अब यह नियम का पालन करना होगा तभी नए आधार कार्ड बन पाएंगे तो लिए हम लोग जानते हैं कि आधार कार्ड पर जो भारत सरकार के द्वारा नए नियम लागू किए गए हैं उसमें क्या-क्या बदलाव देखने को मिल रहा है इस बदलाव के बाद आप सभी को काफी सारे वेरिफिकेशन के बाद आप सभी का आधार कार्ड बनेगा।।

 

 

 

बढ़ते फर्जीवाड़ी को देखते हुए सरकार के द्वारा आधार कार्ड में बड़े बदलाव किए जा रहे हैं होने वाले फर्जी बड़ी को रोकने के लिए सरकार के द्वारा पूरे तैयारी को चल रही है जैसे ही यह तैयारी सही रहता है तो आप सभी को आधार कार्ड बनवाने में यह नए नियम की बदलाव आपको दिखने वाला है अब नए नियम होने के बाद सभी तरह की मंजूरी मिलने के 180 दिनों के अंदर में आप सभी लोग का आधार कार्ड आपको मिल पाएगा हालांकि जिन लोगों को पहले से आधार कार्ड बना हुआ है उन्हें अपडेट करने में कोई परेशानी भी नहीं होने वाला है।।

 

 

 

अगर आप सभी लोग का उम्र 18 साल से अधिक हो गया है और आप अभी तक अपना आधार कार्ड नहीं बनवाया है तो अब आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि नया साल 2024 में 18 साल से ज्यादा उम्र वालों के लिए पहली बार आधार बनवाना किसी इम्तिहान से कम नहीं होने वाला है। क्योंकि सरकार के द्वारा आधार कार्ड बनवाने पर बहुत ही जल्द नए नियम को लागू होने जा रहा है।।

 

 

 

आप सभी लोग को बता दे कि ऐसे लोगों का आधार कार्ड के लिए वेरिफिकेशन करवाया जा सकता है जो नए आधार कार्ड बनवा रहे हैं। और जैसा पासपोर्ट के लिए होता है कि किसी प्रकार आधार कार्ड बनवाने पर हो जाएगा सरकार आधार कार्ड के नियमों में बड़ा बदलाव किया जा रहा है जिसके बाद ऐसे लोगों का वेरिफिकेशन uidai नहीं बल्कि राज्य सरकार की ओर से होने वाला है।