बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ की कमाई की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. देश में नहीं बल्कि विदेशों में ये मूवी छप्परफाड़ कमाई कर रही है, लेकिन 14 दिन बाद भी ‘जवान’ और ‘पठान’ की कमाई का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है.


शाहरुख खान की ‘पठान’ इस साल की जनवरी में रिलीज हुई थी. सिनेमाघरों में दस्तक देते ही ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी. इसने भारत में 14 दिन में 433.45 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था.दुनियाभर में भी किंग खान की मूवी ‘जवान’ ने ताबड़तोड़ कमाई की थी. ‘पठान’ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 14 दिन में 865 करोड़ रुपये था.

 


साल 2023 के सितंबर महीने में शाहरुख खान की दूसरी फिल्म ‘जवान’ रिलीज हुई थी. अभी तक इसकी कमाई का रिकॉर्ड भी ‘एनिमल’ नहीं तोड़ पाई है.

इस फिल्म ने 14 दिन में भारत में 468 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. वहीं, दुनियाभर में फिल्म की कमाई 924.24 करोड़ रुपये थी.
अब बात करते हैं रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ की. इस मूवी ने 14 दिन में भारत में 431 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है और दुनियाभर में 785 करोड़ का बिजनेस कर चुकी है.

इस तरह ‘एनिमल’ अभी भी शाहरुख खान की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर ‘पठान’ और ‘जवान’ से काफी पीछे चल रही है. अब देखना है कि आने वाले कुछ दिनों में इन फिल्मों का रिकॉर्ड टूटता है कि नहीं.